मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेगा 5,000 का बल

सोमवार, 24 सितम्बर 2018 (19:50 IST)
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल प्रवास के दौरान 5,000 से ज्यादा पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। मोदी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई द्वारा आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में भाग लेने के लिए भोपाल आ रहे हैं। भेल के जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे।
 
 
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि कार्यक्रम के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के नेतृत्व में कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था होगी और कमांड कंट्रोल व्हीकल से भी नजर रखी जाएगी। सुरक्षा के प्रभारी अधिकारी भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद और सहायतार्थ अधिकारी भोपाल शहर के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेन्द्र चौधरी हैं।
 
कार्यक्रम में सुरक्षा के लिए डीआईजी स्तर के 4 और पुलिस अधीक्षक स्तर के 10 से ज्यादा अधिकारियों सहित 5,000 से ज्यादा का बल तैनात किया गया है। इसमें 3,000 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों का बल पुलिस मुख्यालय से आवंटित किया गया है। जिला पुलिस के 2,000 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है।
 
सुरक्षा को लेकर शहरभर में नाकेबंदी की गई है। कार्यक्रम के दौरान लगभग 150 मोबाइल वैन सतत पेट्रोलिंग करेंगी और 300 से ज्यादा मोटरसाइकल पार्टियां सभी गलियों, कॉलोनियों और चौराहों पर निगरानी करेंगी। ऊंचे भवनों पर 100 से ज्यादा जवानों को लगाया गया है, जो विभिन्न स्थानों से संदिग्धों पर नजर रखेंगे।
 
जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम की वजह से जिले के अंदर यातायात का डायवर्शन किया गया है। लगभग 1,500 सीसीटीवी कैमरे और हर मोबाइल वैन में वीडियो कैमरे से सभी स्थानों पर नजर रखी जाएगी। सादे वस्त्र में तैनात पुलिसकर्मी भी संदिग्धों पर नजर रखेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING