बड़ी खबर, मोदी सरकार के बजट से पहले ही तोहफों की बारिश, इन लोगों को मिलेगा फायदा

शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019 (09:54 IST)
मोदी सरकार के आखिरी बजट पेश करने से पहले ही लोगों के लिए बड़ी घोषणाएं शुरू हो गई है। राजस्थान और गुजरात ने इन घोषणाओं के माध्यम से लोगों को खुश करने का प्रयास किया है। ESIC ने भर्ती निकाली है तो गैस सिलेंडर के दाम भी कम हो गए हैं। 
 
गुजरात में महंगाई भत्ता बढ़ा : राज्य सरकार के नौ लाख से अधिक कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर है कि गुजरात सरकार ने महंगाई भत्ता वर्तमान सात प्रतिशत से बढ़ाकर नौ प्रतिशत कर दिया है।
 
राजस्थान में मिलेगा बेरोजगारी भत्ता : राजस्थान में बेरोजगार युवाओं को मार्च से बेरोजगारी भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को यह घोषणा की। राजस्थान विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को 3,000 तथा युवतियों को 3,500 रुपए भत्ता मिलेगा।
 
ईएसआईसी भरेगा 5 हजार खाली पद : कंपनियों और कारखानों में काम करने वाले कर्मचारियों को चिकित्सा और स्वास्थ्य बीमा सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एजेंसी कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने अपने यहां 5,000 खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
 
कम हुए गैस सिलेंडर के दाम : घरेलू रसोई गैस के सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत गुरुवार को 1.46 रुपए सस्ती हो गई जबकि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम 30 रुपए घटा है। सरकारी पेट्रोलियम ईंधन वितरण कंपनियों ने रसोईं गैस सिलेंडर के दाम में एक माह में लगातार तीसरी बार कमी की है। इसकी मुख्य वजह इस ईंधन पर कर का भार कम होना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर