राममंदिर विवाद पर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का बड़ा बयान, असफल होगा मध्यस्थता का प्रयास

विकास सिंह

शुक्रवार, 8 मार्च 2019 (14:10 IST)
अयोध्या में राममंदिर विवाद मामले को मध्यस्थता से सुलझाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस विवाद का हल सुप्रीम कोर्ट से ही हो सकता है। 
 
वेबदुनिया से बातचीत में नरेंद्र गिरी ने कहा कि राममंदिर विवाद का हल सुप्रीम कोर्ट से ही हो सकता है और सुप्रीम कोर्ट का ही फैसला मान्य होगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर महंत गिरी कहते हैं कि पूरे मामले में पहले भी मध्यस्थता के प्रयास हो चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला है।
 
नरेंद्र गिरी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहते हैं कि आम सहमति से मंदिर बने ये सब चाहते हैं। श्रीश्री रविशंकर पहले भी इस दिशा में प्रयास कर चुके हैं, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।
 
गिरी साफ कहते हैं कि राम मंदिर पर अंतिम फैसला सुप्रीम कोर्ट का ही मान्य होगा और मध्यस्थता का ये प्रयास असफल हो जाएगा। राममंदिर का मामला क्या बातचीत से हल होगा? इस सवाल पर नरेंद्र गिरी कहते हैं कि इस मामले में आम सहमति तभी हो सकती है जब इसमें अयोध्या के संत-महात्मा शामिल हों। 
 
नरेंद्र गिरी का कहना है कि अखाड़ा परिषद ने भी राम मंदिर मामले को हल करने के लिए प्रयास किए और अभी भी कर रहे हैं। जब पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो वही इस पूरे विवाद को निपटाए। इस पर कमेटी बनाने से कोई हल नहीं निकलने वाला है। लोकसभा चुनाव के समय पर्टियों के राममंदिर याद आने के प्रश्न पर गिरी कहते हैं कि राममंदिर हर चुनाव में एक बड़ा मुद्दा होता है और इस बार भी होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रांची में वायुसेना के जांबाज अभिनंदन को सलामी देगी टीम इंडिया, आर्मी कैप पहनकर खेल रहे हैं खिलाड़ी