मोदी करेंगे 29 जनवरी को 'परीक्षा पे चर्चा'

रविवार, 27 जनवरी 2019 (17:16 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 जनवरी को परीक्षाओं पर जनता के साथ सीधा संवाद करेंगे जिसमें छात्रों के अलावा शिक्षक तथा अभिभावक भी शामिल होंगे।
 
 
मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 52वें संस्करण में कहा कि कई परिवारों के लिए साल का पहला हिस्सा परीक्षा सत्र होता है। विद्यार्थी, उनके माता-पिता से लेकर शिक्षक तक सभी लोग परीक्षाओं से संबंधित कार्यों में व्यस्त रहते हैं।
 
उन्होंने कहा कि मैं सभी विद्यार्थियों, उनके माता-पिता और शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं। मैं 2 दिन बाद ही 29 जनवरी को सवेरे 11 बजे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में देशभर के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने वाला हूं। इस बार छात्रों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले हैं।
 
उन्होंने कहा कि इस दौरान कई अन्य देशों के छात्र भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस 'परीक्षा पे चर्चा' में परीक्षाओं से जुड़े सभी पहलुओं, विशेष रूप से तनावमुक्त परीक्षा के संबंध में बात की जाएगी। प्रधानमंत्री ने इसके लिए लोगों से विचार एवं सुझाव देने को भी कहा है। इस कार्यक्रम का सोशल मीडिया और नमो ऐप के माध्यम से लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मारिन ने छोड़ा फाइनल, साइना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियन