Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रामलीला में अभिनय करते नजर आएंगे नरेन्द्र मोदी के मंत्री, जानिए किसको मिला है कौनसा किरदार

हमें फॉलो करें Ramlila of Delhi
मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (16:52 IST)
नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट के मंत्री और टीवी कलाकार यहां 10 दिन तक चलने वाली रामलीला में अलग-अलग भूमिकाएं निभाते नजर आएंगे। आयोजकों ने दावा किया कि यह अब तक की सबसे बड़ी रामलीला होगी। रामलीला लाल किला मैदान में 26 सितंबर से शुरू होगी। यह अगले महीने दशहरे के दिन समाप्त होगी।
 
लव-कुश रामलीला में 'बाहुबली' फिल्म में अपने अभिनय से चर्चित प्रभास दशहरे पर रावण का पुतला फूंकते नजर आएंगे। लव कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि समिति रामलीला स्थल पर 'कर्तव्य पथ' का एक मॉडल तैयार करेगी। इस पर हरे रंग का कालीन बिछा होगा, जिसपर फूलदान रखे होंगे। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मैदान को 75 झंडों से भी सजाया जाएगा।
 
रामलीला के मुख्य प्रवेश द्वार पर भगवान राम की तस्वीर लगी होगी। इसे 'राम द्वार' नाम दिया गया है और यह दरियागंज की ओर से आने वालों का स्वागत करेगा। दूसरे द्वार को 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वार' कहा जाएगा और इस पर ‘कर्तव्य पथ’ पर स्थापित नेताजी की प्रतिमा की तरह एक प्रतिमा दिखाई देगी।
 
कुमार ने कहा कि समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दशहरे के लिए आमंत्रित किया है और उनके आने की पुष्टि होने का इंतजार है।
 
उन्होंने कहा कि लव कुश रामलीला समिति लाल किला मैदान में तीन मंजिला विशाल मंच बनाएगी। मंच के ऊपर एक बड़ा राम मंदिर बनाया जाएगा और राम मंदिर के अंदर 'लीला' होगी। उन्होंने बताया कि रामलीला के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा मंच होगा।
 
ये मंत्री निभाएंगे रामलीला में किरदार : कुमार ने कहा कि तीन कैबिनेट मंत्री भी रामलीला का हिस्सा होंगे। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ऋषि वशिष्ठ की जबकि इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ऋषि अगस्त्य की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भजन गाएंगे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद मनोज तिवारी केवट की भूमिका निभाएंगे।
 
दिग्गज अभिनेता असरानी नारद और टीवी अभिनेता निर्भय वाधवा हनुमान की भूमिका निभाएंगे। बॉलीवुड और टीवी में अपनी विविध भूमिकाओं से पहचान बनाने वाले अखिलेंद्र मिश्रा रावण की भूमिका निभाएंगे। उन्हें 'चंद्रकांता' धारावाहिक में क्रूर सिंह की भूमिका निभाने के लिए याद किया जाता है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुंबई में भारी बारिश, IMD ने जारी किया रायगढ़, रत्नागिरि व सतारा के लिए 'ऑरेंज अलर्ट'