भारतवासी की हैसियत से बात रखी तो लोगों ने गद्दार कहा-नसीरुद्दीन शाह

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018 (18:24 IST)
अजमेर। फिल्मी दुनिया के ख्यातनाम कलाकार नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि वह देश के वर्तमान हालातों के मद्देनजर चिंतित भारतवासी की हैसियत से अपनी बात रखते हैं, बावजूद इसके कुछ लोग उन्हें राष्ट्र विरोधी ठहराते हैं। 
 
पांचवें लिटरेचर फेस्टिवल में भाग लेने यहां पहुंचे शाह ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम विवाद से आज तक उनका सामना नहीं हुआ। बावजूद इसके उन्हें 'गद्दार' कह दिया जाता है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आलोचना का हक सभी को है यदि मैंने किसी बात पर अपनी बात कही और वह आलोचना की है तो इसमें क्या गलत है।
 
शाह ने इससे पूर्व सेंट एंसलम सीनियर सैकेंडरी स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने विद्यार्थी रहकर यहां पढ़ाई की थी। एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि एक कलाकार को अपने आप को स्वयं ट्रेंड करना पड़ता है। जिस कलाकार का थिएटर ग्राउंड मजबूत है उसे अपने आप को निखारने में कोई दिक्कत नहीं आती। 
 
समारोह में उनकी पुस्तक 'फिर एक दिन' का भी विमोचन किया गया। इस मौके पर सैफ मोहम्मद एवं रासबिहारी गौड़ सहित अनेक साहित्य प्रेमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में भाजपा जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शाह के विरोध में प्रदर्शन भी किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING