Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुश्मनों पर भारी पड़ेगा NSG का 'गांडीव', कमांडो बल ने शुरू किया आतंक निरोधक सशस्त्र अभ्यास

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 24 अगस्त 2021 (20:29 IST)
नई दिल्ली। आतंकवाद रोधी बल ‘राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड’ (NSG) उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और गुजरात के विभिन्न शहरों तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक साथ कमांडो अभ्यास कर रहा है। एनएसजी,विमान अपहरण और बंधक बनाए जाने जैसी परिस्थितियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर यह अभ्यास कर रही है।
 
सप्ताह भर चलने वाले इस अभ्यास के तीसरे वार्षिक संस्करण को ‘गांडीव’ नाम दिया गया है और उक्त स्थानों पर 22 अगस्त को इसकी शुरुआत की गई है। एनएसजी का यह कमांडो अभ्यास 28 अगस्त तक चलेगा। ‘गांडीव’ महाभारत में अर्जुन के धनुष का नाम था।
 
इस अभ्यास में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और गुजरात के विभन्न शहरों के उन स्थानों को शामिल किया गया है जो आतंकी घटनाओं के संभावित लक्ष्य हो सकते हैं। इसमें 30-35 ऐसे स्थानों को चुना गया है।
 
गुजरात में अहमदाबाद और गांधीनगर में सशस्त्र कमांडो यह अभ्यास करेंगे। बयान में कहा गया कि विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, राज्य एजेंसियों और विदेशी प्रतिनिधि इन अभ्यासों को देखेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Taliban Warns US : अमेरिका से बोला तालिबान- अफगानिस्तान के लोगों का न करें रेस्क्यू, 31 अगस्त तक काबुल छोड़ने की चेतावनी