अमृतसर ट्रेन हादसा, नवजोत कौर सिद्धू को लेकर लोगों में गुस्सा...

शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 (20:50 IST)
अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में दशहरे पर बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। हादसे के बाद मौजूद लोगों में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को लेकर गुस्सा था।


खबरों के मुताबिक, अमृतसर में धोबी घाट के नजदीक जोड़ा फाटक के पास लोग रेलवे लाइन पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। इसी दौरान अमृतसर से दिल्ली के लिए रवाना हुई हावड़ा और जालंधर से अमृतसर को आ रही डीएमयू रेलगाड़ियां आ गईं। इसकी चपेट में लोग आ गए।

इस हादसे में 50 से ज्‍यादा लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है और कई लोगों के घायल होने की आशंका है। हादसे के बाद मौजूद लोगों में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को लेकर गुस्सा था। गुस्साए लोगों ने टीवी पर कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवजोत शामिल थीं। वे वहां भाषण दे रही थीं, लेकिन जैसे ही हादसा हुआ वे वहां से कार से भाग निकलीं। इसे लेकर लोगों में गुस्सा है।

बताया जाता है कि इस कार्यक्रम को पार्षद ने आयोजित किया था और इसकी अनुमति भी नहीं ली गई थी। प्रत्यक्षदर्शी बहुजन समाज पार्टी के नेता तरसेम सिंह भोला ने बताया कि रेललाइनों पर सैकड़ों लोग खड़े थे, जो रेलगाड़ी की चपेट में आए हैं। उन्होंने बताया कि घटना के समय रेलवे फाटक भी खुला हुआ था। रेलगाड़ी धड़ाधड़ गुजर गई।

दुर्घटना के समय पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी और पूर्व मंत्री नवजोत कौर सिद्धू मुख्य मेहमान के तौर पर लोगों को संबोधित कर रही थीं। लोगों का आरोप है कि दुर्घटना के तुरंत बाद कौर राहत कार्य शुरू करवाने की बजाए अपने घर के लिए रवाना हो गईं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING