इमरान दरियादिल, अब पाकिस्तान से दुश्मनी खत्म, दोस्ती शुरू....

गुरुवार, 29 नवंबर 2018 (18:34 IST)
वाघा सीमा (अमृतसर)। पंजाब के निकाय मंत्री नवजोतसिंह सिद्धू ने गुरुवार को कहा कि करतारपुर गलियारा की आधारशिला से भारत-पाकिस्तान संबंधों को लेकर एक सकारात्मक शुरुआत हुई है।
 
पाकिस्तान से भारत लौटे सिद्धू ने वाघा सीमा पर कहा कि वह पाकिस्तान से प्यार और संभावनाएं लेकर लौटे हैं। अब पाकिस्तान से दुश्मनी खत्म और दोस्ती का दौर शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव के आशीर्वाद से दोस्ती का मौका मिला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दरियादिली से सिखों की 70 वर्ष पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि यह बाबा नानक का चमत्कार है और 12 करोड़ नानक नाम लेवा सिखों की अरदास का असर है कि गलियारा बनने जा रहा है।
 
सिद्धू ने कहा कि वह दोनों पंजाब के दिलों को जोड़कर उम्मीद को विश्वास में बदलकर आए हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि खान ने कहा कि जंग नहीं हो सकती, हो सकता है कि आने वाले समय में दोनों देशों की सीमाओं को खोल दिया जाए। उन्होंने कहा कि दोनों सरकारें आगे बढ़ें तो अंतरराष्ट्रीय सीमा को खोला जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीमाओं को खोल देने से 70 वर्षों से ठप पड़ा व्यापार फिर से शुरू होगा और दोनों देश एक ही दिन में सौ वर्ष आगे चले जाएंगे।
 
पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ खींची फोटो वायरल होने के बारे में सिद्धू ने कहा कि उनकी लगभग 10 हजार फोटो खींची गई होंगी। उनके साथ कौन खड़ा है, वह नहीं जानते। उन्होंने कहा कि वह गोपाल चावला को नहीं पहचानते। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING