Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

करोड़ों रुपए नकद के साथ ‘स्‍पेशल जर्सी’ और ‘एसयूवी 700’ तक, ऐसे हो रही ‘गोल्‍डन ब्‍वॉय’ नीरज चोपड़ा पर ‘उपहारों की बरसात’

हमें फॉलो करें करोड़ों रुपए नकद के साथ ‘स्‍पेशल जर्सी’ और ‘एसयूवी 700’ तक, ऐसे हो रही ‘गोल्‍डन ब्‍वॉय’ नीरज चोपड़ा पर ‘उपहारों की बरसात’
, रविवार, 8 अगस्त 2021 (12:35 IST)
भारत के नीरज चोपड़ा ने देश को गर्व करने का अवसर दिया है, उन्‍होंने टोक्‍यो ओलंपिक में भाला फेंक में गोल्‍ड मेडल जीतकर कीर्तिमान रच दिया। इस उपलब्‍धि‍ पर भारत में दो दिनों से जश्‍न चल रहा है।

दूसरी तरफ भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर उनकी इस उपलब्धि के लिए देशभर में पुरस्कारों की 'बरसात' हो रही है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के खिलाड़ी चोपड़ा के लिए 6 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चोपड़ा को 2 करोड़ रुपए नकद इनाम देने का ऐलान क‍ किया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी चोपड़ा को एक-एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की। बीसीसीआई ने तो अन्य पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों को भी नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

खट्टर ने कहा कि चोपड़ा को पंचकुला में बनने वाले एथलेटिक्स के सेंटर फॉर एक्सीलेंस का प्रमुख बनाया जाएगा। खट्टर ने कहा कि हमारी खेल नीति के तहत नीरज को 6 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार, क्लास वन की नौकरी और सस्ती दरों पर प्लॉट दिया जाएगा।

अमरिंदर सिंह ने भी चोपड़ा की उपलब्धि की सराहना की और आधिकारिक बयान जारी करके उनके लिए 2 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की। वहीं देश के बि‍जनेसमेन आनंद महिंद्रा ने ऐलान किया है कि वे नीरज के भारत लौटने पर उन्‍हें एसयूवी 700 गिफ्ट करेंगे।

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स चोपड़ा को एक करोड़ का नकद इनाम देने के अलावा 8758 नंबर की एक विशेष जर्सी भी उनके सम्मान में जारी करेगी। गुरुग्राम स्थित रियेल एस्टेट कंपनी एलान ग्रुप के अध्यक्ष राकेश कपूर ने नीरज चोपड़ा के लिए 25 लाख के इनाम की घोषणा की तो वहीं इंडिगो ने एक साल के लिये उन्हें असीमित मुफ्त यात्रा की पेशकश की है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICMR का दावा, कोवैक्सीन और कोविशील्ड के मिक्स डोज का बेहतर असर