Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

NEET UG 2021: शिक्षा मंत्री का ऐलान, 12 सितंबर से होगी नीट की एक्‍जाम

webdunia
सोमवार, 12 जुलाई 2021 (20:19 IST)
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर घोषणा की कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2021 देश भर में 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जबकि एनटीए की वेबसाइट- ntaneet.nic.in के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, शिक्षा मंत्री ने लिखा- ‘एनईईटी (यूजी) 2021 देश भर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 12 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया कल शाम 5 बजे से एनटीए वेबसाइट के माध्यम से शुरू होगी’

सामाजिक दूरी के मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए, जिन शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों की संख्या भी 2020 में उपयोग किए गए 3862 केंद्रों से बढ़ाई जाएगी।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए, केंद्र में सभी उम्मीदवारों को एक फेस मास्क प्रदान किया जाएगा। प्रधान ने आगे कहा, प्रवेश और निकास के दौरान कंपित समय स्लॉट, संपर्क रहित पंजीकरण, उचित स्वच्छता, सामाजिक दूरी के साथ बैठना आदि भी सुनिश्चित किया जाएगा।

हाल ही में एनटीए ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया था जिसमें स्पष्ट किया गया था कि सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों के माध्यम से एक नकली सार्वजनिक नोटिस प्रसारित किया गया है, विषय पंक्ति के साथ, 'राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (UG) - 2021 का संचालन'

इस फर्जी सार्वजनिक नोटिस में आगे कहा गया है कि नीट यूजी 2021 परीक्षा 5 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। इस संबंध में भी एनटीए ने इस बात का जोरदार खंडन किया कि उनकी ओर से ऐसा कोई सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया है। एनटीए ने बताया कि राज्य में महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, NEET UG 2021 की तारीख को अंतिम रूप देने के लिए एजेंसी अभी भी हितधारकों के साथ परामर्श कर रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CEA सुब्रमणियम बोले- नए कृषि कानूनों से प्रतिस्पर्धा को मिलेगा बढ़ावा, उपज बेचने की होगी आजादी...