Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आतंकी फंडिंग से जुड़े मामले में NIA ने एनएससीएन कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

webdunia
रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (00:22 IST)
फाइल फोटो
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन-आईएम) के एक सक्रिय कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर नई दिल्ली स्थित एनआईए की विशेष अदालत में पेश कर आगे की जांच के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया।

एनआईए ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कहा कि एनएससीएन के कार्यकर्ता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। यह मामला एनएससीएन-आईएम की आतंकी फंडिंग से जुड़ा हुआ है जिसमें पिछले वर्ष 7 दिसंबर को नई दिल्ली हवाई अड्डे से अलमला जमीर से 72 लाख रुपए की नकदी जब्त की गई थी।

जमीर नागा नेशनल आर्मी के स्वयंभू पूर्व सेना प्रमुख फुंगथिंग शिम्रंग की पत्नी हैं और एनएससीएन (आईएम) की संचालन समिति के कार्यकारी सदस्य हैं। पूछताछ के दौरान जमीर ने खुलसा किया था कि यह पैसा बड़े आपराधिक योजना के लिए इस्तेमाल किया जाना था, जो कि व्यापारियों, नागालैंड और पड़ोसी राज्यों के ठेकेदार के जरिया जुटाया गया था।
 
जमीर की इस जानकारी के बाद जांच एजेंसी ने आगे जांच करते हुए एनएससीएन संगठन के 1.2 करोड़ की राशि और कई बैंक खातों में पड़े 3 करोड़ रुपए को जब्त किया था जो आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल की जाना था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली में 61 प्रतिशत मतदान, Exit poll में आप को आसान जीत, 11 फरवरी को आएगा फैसला