Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑड-ईवन को केजरीवाल की 'हां', नितिन गडकरी की 'ना'

webdunia
शुक्रवार, 13 सितम्बर 2019 (13:47 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर राजधानी में प्रदूषण के खिलाफ कमर कस ली है। एक बार फिर शहर में वाहनों के लिए ऑड-ईवन नियम लागू किया जाएगा। हालांकि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार दिल्ली को अब ऑड-ईवन की आवश्यकता नहीं है।
 
गडकरी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि दिल्ली को ऑड-ईवन की आवश्यकता है। रिंग रोड के बनने से शहर के प्रदूषण में काफी कमी आई है। हमारी प्लान्ड स्किम्स की बदौलत दिल्ली 2 साल में पूरी तरह प्रदूषण मुक्त हो जाएगी।
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक वाहनों के लिए एक बार फिर ऑड-ईवन का नियम लागू ‍किया जाएगा। ऑड वाले दिन ऑड नंबर वाले वाहन चलेंगे, जबकि ईवन वाले दिन ईवन नंबर के वाहन चलेंगे। केजरीवाल सरकार लोगों को प्रदूषण से बचाने के लिए मॉस्क भी बांटेगी।
 
webdunia
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए 7 बिन्दु वाली कार्य योजना भी तैयार की है। इसके तहत छोटी दिवाली को दिल्ली सरकार बड़ा लेजर शो आयोजित करेगी। इस आयोजन में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं होगी।
 
धूल को नियंत्रित करने के लिए काम करेगी सरकार साथ ही कूड़ा जलाने पर भी रोक लगाई जाएगी। सरकार दिल्लीवासियों को पौधे लगाने के लिए भी प्रेरित करेगी साथ ही ज्यादा प्रदूषण वाले क्षेत्रों को भी चिन्हित किया जाएगा।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सोशल मीडिया के लिए आधार कार्ड, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा सवाल