बड़ी खबर, मार्च तक हवाई टिकट रद्द कराने पर नहीं लगेगा शुल्क

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019 (20:52 IST)
नई दिल्ली। तीन विमान सेवा कंपनियों ने पाकिस्तान के साथ सीमा पर जारी तनाव को देखते हुए सीमावर्ती शहरों के मार्च तक के टिकट रद्द कराने, उड़ान की तिथि या उड़ान में बदलाव आदि के लिए कोई शुल्क नहीं लगाने की घोषणा की है।
 
जेट एयरवेज ने बताया कि यात्री देहरादून, अमृतसर, चंडीगढ़, श्रीनगर और लेह के लिए 31 मार्च तक के बुक कराए गए टिकट यदि रद्द कराते हैं तो उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि वे उड़ान की तिथि में बदलाव करते हैं या किसी दूसरी उड़ान में अपने बुकिंग स्थानांतरित करना चाहते हैं तो इसके लिए उनसे किराए में अंतर या कोई अन्य शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि यात्री इस दौरान उड़ान पकड़ने के लिए नहीं पहुंच पाता है तब भी उसे पूरा पैसा वापस किया जाएगा।
 
किफायती विमान सेवा कंपनी गो एयर ने चंडीगढ़, श्रीनगर, जम्मू और लेह के लिए 15 मार्च तक के टिकट रद्द कराना पर शुल्क माफ करने की घोषणा की है। यदि यात्री वास्तविक तिथि में बदलाव कर सात दिन पहले या सात दिन बाद तक की बुकिंग कराता है तो इसके लिए उसे कोई शुल्क नहीं देना होगा।
 
गो एयर ने कहा है कि यदि सेना के किसी जवान को ड्यूटी पर तत्काल वापस बुलाया गया है तो उनके लिए किसी भी मार्ग का टिकट रद्द कराने या उसकी तिथि में बदलाव कराने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
 
विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने भी अमृतसर, जम्मू, श्रीनगर और लेह के लिए 31 मार्च तक के टिकट रद्द कराने या उनकी तिथि में बदलाव के लिए शुल्क माफ करने की बात कही है। साथ ही यात्री के न आने की स्थिति में वह पूरा पैसा वापस करेगी। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भारतीय कप्तान मिताली राज वनडे सीरीज जीतने के बाद भी क्यों हैं दु:खी?