Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान जितना नीचे गिरेगा, भारत की छवि उतनी ही सुधरेगी

webdunia
शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 (17:45 IST)
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि न्यूयॉर्क और संयुक्त राष्ट्र के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उच्च स्तरीय बैठकों में हिस्सा लेंगे तथा पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल से कोई बातचीत नहीं की जाएगी।
 
उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इस मसले को उठाकर पाकिस्तान का स्तर और भी नीचे गिरता जाएगा और भारत की छवि में उतनी ही सुधार होगा।
 
अकबरुद्दीन ने आतंकवाद के पालन पोषण को लेकर पाकिस्तान की जोरदार आलोचना करते हुए कहा कि अब वे जम्मू-कश्मीर के मसले पर भड़काऊ भाषण को तवज्जो दे रहे हैं, लेकिन भारत इस मामले पर अपने तरीके से प्रतिक्रिया करेगा।
 
उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में भारत जलवायु परिवर्तन और सतत विकास जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान देगा तथा महत्वहीन मसलों पर खुद को खींचे जाने से बचाएगा।
 
गौरतलब है कि मोदी संयुक्त राष्ट्र में  27 तारीख को महासभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद उसी दिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी भाषण देंगे और इसमें वह कश्मीर मसले को उठा सकते हैं।
 
खान के भाषण के बाद भारत की ओर से ‘जबाव के अधिकार’ की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि किसी को भी पहले यह बताना बुरी रणनीति है कि आप इसके जवाब में क्या करेंगे। (एजेंसी)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सरफराज अहमद टेस्ट मैचों के लिए उपयुक्त कप्तान नहीं : अफरीदी, अब्बास