Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Amarnath Yatra : अब एक दिन में कर सकेंगे अमरनाथ यात्रा, जानिए कितना होगा किराया...

हमें फॉलो करें Amarnath Yatra : अब एक दिन में कर सकेंगे अमरनाथ यात्रा, जानिए कितना होगा किराया...
, शुक्रवार, 17 जून 2022 (19:49 IST)
अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबर है। क्‍योंकि अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। श्रद्धालु अब आसानी से एक ही दिन में बाबा अमरनाथ की पवित्र यात्रा पूरी कर सकते हैं। इसके लिए अमरनाथ यात्री 4 क्षेत्रों (आने-जाने) में हवाई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

खबरों के अनुसार, श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एवं उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को यात्रा के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा पोर्टल का शुभारंभ किया। हेलीकॉप्टर सेवा के जरिए पहली बार श्रद्धालु श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से यात्रा कर सकते हैं और एक ही दिन में यह यात्रा पूरी कर सकते हैं।

इस यात्रा के लिए श्रीनगर से नीलग्राथ तक का एकतरफा किराया 11700 रुपए, श्रीनगर से पहलगाम का 10800, नीलग्राथ से पंचतरणी का 2800 और पहलगाम से पंचतरणी का किराया 4200 रुपए निर्धारित किया गया है। अमरनाथ यात्रा आगामी 30 जून से 11 अगस्त तक चलेगी।

यात्रा के लिए तीर्थयात्री श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने टिकट बुक करा सकते हैं।परेशानी मुक्त और सुरक्षित ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा सुनिश्चित करने के लिए श्राइन बोर्ड और एनआईसी के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में कैंसर पीड़ित किशोरी ने नहीं मानी हार, 10वीं की परीक्षा में हासिल किए 81.60 फीसदी अंक