Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब रोज दफ्तर आएंगे अवर सचिव और वरिष्ठ रैंक के अधिकारी , 50 प्रतिशत रहेगी उ‍पस्थिति

webdunia
गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (08:24 IST)
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बुधवार को जारी ताजा दिशा-निर्देश में कार्मिक मंत्रालय ने कहा है कि अवर सचिव और उनसे वरिष्ठ रैंक के सभी अधिकारी अब प्रत्येक कार्यदिवस पर कार्यालय आएंगे। कोविड-19 लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने धीरे-धीरे अपना कामकाज बहाल किया और इस दौरान अंतिम आदेश तक उपसचिव और उससे वरिष्ठ रैंक के अधिकारियों को प्रत्येक कार्यदिवस पर दफ्तर आने का निर्देश था।
ALSO READ: विशेष विवाह कानून के तहत 30 दिन का नोटिस, कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
कार्मिक मंत्रालय के दिशा-निर्देश में कहा गया है कि अवर सचिव रैंक से नीचे के कम से कम 50 प्रतिशत कर्मचारियों की दफ्तर में उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। उसके मुताबिक जनहित में आवश्यक होने पर विभाग अध्यक्ष 50 प्रतिशत से ज्यादा उपस्थिति भी अनिवार्य कर सकते हैं, लेकिन किसी भी हालात में 2 गज की दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करना होगा।
 
मंत्रालय ने कहा कि उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। उसमें कहा गया है कि निषिद्ध क्षेत्र में रहने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को उस वक्त तक कार्यालय आने से छूट होगी, जब तक उनका इलाका सामान्य श्रेणी में नहीं आ जाता। दिशा-निर्देश के अनुसार दिव्यांग और गर्भवती महिला कर्मचारी अगले आदेश तक घर से ही काम करते रहेंगे। (भाषा) (सांकेतिक चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 in Bihar : बिहार में Corona के 1304 नए मामले, 2 और लोगों की मौत