Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

ONGC ने तय की केजी गैस उत्पादन शुरू करने की तारीख, 12 डॉलर की मांगी कीमत

हमें फॉलो करें ONGC ने तय की केजी गैस उत्पादन शुरू करने की तारीख, 12 डॉलर की मांगी कीमत
नई दिल्ली , रविवार, 28 मई 2023 (15:08 IST)
नई दिल्ली। भारत की शीर्ष तेल एवं गैस उत्पादक कंपनी ओएनजीसी ने अपने केजी बेसिन गैस क्षेत्र से बहुप्रतीक्षित उत्पादन शुरू करने की तारीख तय कर दी है। कंपनी ने 15 जून से आपूर्ति किए जाने वाले ईंधन के लिए 12 डॉलर की कीमत मांगी है।

ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) 15 जून से ब्लॉक से प्रतिदिन चार लाख मानक घन मीटर का उत्पादन शुरू करेगी। यह तय उत्पादन का एक छोटा हिस्सा ही है। उत्पादन को पांच फरवरी, 2024 तक बढ़ाकर 14 लाख मानक घन मीटर किया जाएगा।

यह ब्लॉक बंगाल की खाड़ी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 क्षेत्र के बगल में स्थित है। गैस बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित करने को जारी किए गए निविदा दस्तावेज में यह जानकारी दी गई। ओएनजीसी के उत्पादन निदेशक पंकज कुमार ने मार्च में बताया था कि कंपनी इस साल मई या जून तक कृष्णा गोदावरी बेसिन में केजी-डीडब्ल्यूएन-98/2 या केजी-डी5 ब्लॉक से तेल का उत्पादन शुरू कर देगी।

उन्होंने बताया था कि इस तेल के साथ थोड़ी मात्रा में गैस भी निकलेगी। कंपनी ने 15 जून से निकलने वाली इस गैस के लिए शहरी गैस परिचालकों से बोली मांगी है। इनमें सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस विक्रेता शामिल हैं।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दूरसंचार विभाग ने बिहार, झारखंड में 9 से अधिक कनेक्शन वाले ग्राहकों के 17000 अतिरिक्त सिम किए रद्द