पाकिस्तान ने कबूला सच, जम्मू कश्मीर को बताया भारतीय राज्य...

मंगलवार, 10 सितम्बर 2019 (16:29 IST)
नई दिल्ली। कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब UNHRC में भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है। हालांकि इससे पूर्व ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने उसकी किरकिरी कर दी। मंत्री ने गलती से ही सही पर जम्मू-कश्मीर को भारत का राज्य बता दिया। अब तक पाकिस्तान भारत अधिकृत कश्मीर कहता रहा है।

पाकिस्तान आज यानी मंगलवार को UNHRC में कश्मीर मुद्दे को उठाने जा रहा है, भारत ने भी इसका करारा जवाब देने के लिए रणनीति तैयार कर ली है। इस बीच, पाक विदेश मंत्री ने जम्मू-कश्मीर को भारतीय राज्य बताकर अपनी ही किरकिरी करवा ली।
ALSO READ: शशि थरूर ने फिर किया मोदी का समर्थन, जानिए क्या कहा उन्होंने
मोदी को मिला थरूर का साथ : दूसरी नरेन्द्र मोदी और भाजपा के कट्‍टर आलोचक कांग्रेस नेता शशि थरूर कश्मीर मुद्दे पर सरकार के साथ खड़े दिखाई दिए। थरूर ने पाक को कश्‍मीर के मुद्दे पर फटकार लगाते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर एक साथ हैं। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी के साथ है।

केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा कि जहां तक भारत के आंतरिक मसलों की बात है, पाकिस्‍तान को उन पर बोलने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि भारत के बाहर हम (सत्ता पक्ष और विपक्ष) साथ-साथ हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के नाम पर विचार : प्रसाद