जम्मू कश्मीर में साथ आ सकते हैं पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस, अल्ताफ बुखारी हो सकते हैं सीएम

बुधवार, 21 नवंबर 2018 (16:11 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अनिश्चतता का दौर खत्म होता दिखाई दे रहा है। राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं बढ़ती नजर आ रही है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है, जिसके लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कांग्रेस हाथ मिला सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिल गई है। गुरुवार को इस गठबंधन की घोषणा भी हो सकती है।
 
यह भी कहा जा रहा है कि पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी राज्य के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। कांग्रेस पीडीपी को बाहर से समर्थन दे सकती है।  
 
कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के बीच गठबंधन पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम पार्टियों का यह कहना था कि क्यों ना हम इकट्ठे हो जाए और सरकार बनाए। अभी वो स्टेज सरकार बनने वाली नहीं है, एक सुझाव के तौर पर बातचीत चल रही है।
 
उल्लेखनीय है कि सरकार गिरने के बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है। 19 दिसंबर को राज्यपाल शासन के छह महीने पूरे हो जाएंगे और नियमों के मुताबिक, इसे दोबारा बढ़ाया नहीं जा सकता है। राज्यपाल शासन के बाद राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है लेकिन उसके लिए विधानसभा को भंग किया जाना जरूरी है।
चित्र सौजन्य : सोशल मीडिया

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING