Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Ram Mandir Trust : दिल्ली चुनाव में रामजी लगाएंगे भाजपा का बेड़ा पार ?

webdunia
webdunia

विकास सिंह

बुधवार, 5 फ़रवरी 2020 (12:16 IST)
दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटिंग से ठीक 3 दिन पहले मोदी सरकार ने अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट बनाने का एलान कर दिया है। पिछले दो दिनों से दिल्ली चुनाव में रामभक्त हनुमान की चर्चा होने के बाद अब खुद भगवान राम को लेकर सियासत गर्म हो गई है। विपक्ष ने राममंदिर ट्रस्ट निर्माण के एलान की टाइिमंग को लेकर  भाजपा को कठघरे में खड़ा करते हुए राजनीति करने का आरोप लगा दिया है, वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने अयोध्या में भगवान राम की जन्मस्थली भव्य राममंदिर बनाने का एलान कर एक तरह से ट्रंप कार्ड खेल दिया है। 
 
पीएम मोदी ने किया ट्रस्ट का एलान - अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाने के लिए मोदी सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन कर दिया है। लोकसभा में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रस्ट के नाम का एलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश अनुसार एक स्वायत्त श्रीराम जन्मभूमि तार्थ ट्रस्ट बनाया है जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरी तरह स्वतंत्र होगा।
webdunia

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण और श्रदालुओं की सुविधा के लिए 67 एकड़ से अधिक विवादित रही भूमि को भी ट्रस्ट को सौंपा जाएगा। ट्रस्ट अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण के लिए पूरी तरह स्वतंत्र होगा। पीएम ने कहा कि सरकार ने राममंदिर निर्माण के लिए एक भव्य योजना तैयार की है।

कांग्रेस ने उठाया सवाल -  ऐसे में जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग में कुछ घंटे ही बाकी बचे है, पीएम मोदी के ट्रस्ट निर्माण की घोषणा करने से कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने ट्रस्ट के गठन के समय पर सवाल उठाते ही भाजपा पर भगवान राम के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा दिया है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Hamilton 1st ODI : पहले वन-डे में न्यूजीलैंड को मिला 348 रनों का लक्ष्य