Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीएम मोदी ने 71,000 लोगों को दिए अपॉइंटमेंट लेटर, स्टार्टअप पर कही बड़ी बात

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 20 जनवरी 2023 (11:44 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्ती के लिए लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के छोटे-छोटे शहरों में लोग जिस तरह स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं, वह नई पीढ़ी के लिए आकर्षण और आत्मविश्वास का केंद्र बना हुआ है। स्टार्टअप की सफलता ने दुनिया भर में युवा शक्ति के सामर्थ्य की नई पहचान बनाई है।
 
पीएम मोदी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता बेहतर तरीके से उन्हें प्रतियोगिता में उतरने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि आप सभी ने महसूस किया होगा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है। केंद्रीय सेवाओं की भर्ती प्रक्रिया पहले के मुकाबले ज्यादा कारगर और समयबद्ध हुई है। आज आप भर्ती प्रक्रिया में जिस पारदर्शिता और रफ्तार को देख रहे हैं वो सरकार के हर काम में दिख रहा है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार, NDA और भाजपा शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है।
 
उन्होंने कहा कि तकनीक से सेल्फ लर्निंग आज की पीढ़ी को मिला हुआ अवसर है, इसे जाने मत देना। जीवन में लगातार सीखते रहने की ललक ही हम सब को आगे बढ़ाती है।
 
व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि कंज्यूमर की आल्वेज राइट, वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए सिटीजन इज आल्वेज राइट।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वैश्विक बाजारों से मिले मिले-जुले संकेतों से सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 107 अंक गिरा, निफ्टी भी रहा कमजोर