Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नागरोटा में जैश आतंकियों को ढेर करने के बाद PM मोदी ने गृह मंत्री और NSA के साथ की उच्च स्तरीय बैठक

webdunia
शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (21:08 IST)
नई दिल्ली। जम्मू के नागरोटा में जैश के 4 आतंकवादियों के सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में मारे जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां गृह मंत्री अमित शाह और NSA के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की। मुठभेड़ के बाद इस बात के संकेत मिले हैं कि आतंकवादी मुंबई हमले की 12वीं बरसी यानी 26 नवम्बर के आस-पास बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।
 
यह जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला तथा खुफिया एजेन्सियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मुठभेड़ के बाद जांच में खुफिया एजेन्सियों को पता चला है कि मारे गए आतंकवादी जैश ए मोहम्मद के थे और वे मुंबई हमलों की 12वीं बरसी से पहले किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश के तहत यहां आए थे।
उल्लेखनीय है कि मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि हाल फिलहाल इतनी बड़ी संख्या में पहली बार इतने हथियार बरामद हुए हैं। बैठक के बाद मोदी ने टि्वट कर सुरक्षा बलों के अदम्य साहस और बहादुरी की सराहना करते हुए आतंकवादियों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।
मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े चार आतंकवादियों को उनके मंसूबों में नाकाम कर जिस पैमाने पर हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है उससे संकेत मिलते हैं कि आतंकवादियों की साजिश भारी तबाही मचाने की थी, सुरक्षाबलों ने एक बार फिर उन्हें मात दी है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से अदम्य साहस और उत्कृष्ट सैन्य संचालन का प्रदर्शन किया है। उनकी सजगता के लिए उन्हें धन्यवाद, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विस्फोट करने के लिए रची गई इस कायराना साजिश को नाकाम कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सगे चाचा-ताऊ, मामा-बुआ और मौसी के बच्चों के बीच शादी गैरकानूनी : अदालत