शिर्डी में साईं के दरबार में पीएम मोदी, विशेष पूजा कर मांगा आशीर्वाद

शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 (12:30 IST)
शिर्डी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को शिर्डी के साईं मंदिर पहुंचकर साईं बाबा के दर्शन किए। शिर्डी में साईं शताब्दी महोत्सव मनाया जा रहा है। मोदी ने शिर्डी में विशेष पूजा की और बाबा की आरती की, उनके नाम का चांदी का सिक्का जारी किया।

पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपए की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए देशवासियों को विजयादशमी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि साईं को याद कर लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है।
 
उन्होंने कहा कि साईं का मंत्र है 'सबका मालिक एक है', साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। साईं के चरणों बैठ गरीबों के लिए काम करना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है।
 
प्रधानमंत्री बोले कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। पिछली सरकार को इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते।
 
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING