पीएम मोदी बोले- बड़ी मुश्किल से देश ने 60 साल बाद दिशा पकड़ी

शनिवार, 6 अक्टूबर 2018 (14:46 IST)
नई दिल्ली। राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। तमाम राजनीतिक दल चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में जोर-शोर से जुट गए हैं। सत्तारूढ़ भाजपा मतदाताओं को अपनी तरफ लुभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान पहुंचे हैं। उन्होंने अजमेर के कायड में एक सभा को संबोधित किया। 
 
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा समाप्ति के अवसर पर अजमेर में आयोजित रैली के दौरान कहा कि भाजपा काम का हिसाब देने में कभी पीछे नहीं हटती है। उन्होंने कहा कि इतनी भयंकर गर्मी में भी उमड़ा यह जन सागर, यह उमंग, यह उत्साह, यह ऊर्जा आप लोगों ने राजस्थान के उज्जवल भविष्य की हस्तरेखा आज लिख दी है। 
 
 
पीएम ने कहा कि यहां के नागरिक छोटा सा भी मौका मिल जाए अपना काम से चार चांद लगा देने की ताकत रखता है। उन्होंन कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 60 वर्षों से कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की है।
 
 
ठेकेदारी में भाई भतीजावाद पर सवाल उठाते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे लोगों का काम दे दिया जाता है जो काम करे या न करे पैसे खर्च हो जाते हैं। इसलिए देश बर्बाद हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि बड़ी मुश्किल से 60 साल के बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है। अब उसे किसी भी हालत में उसे देखने को मौका नहीं देना है।
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि हम जब सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय मंत्र को लेकर चलते हैं तो उसके उसूलों को जागृत करने का जी जान प्रयास करते हैं। तब जाकर विकास होता है। पीएम ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करनेवाले को हिन्दुस्तान के किसी भी कोने में मत घुसने दीजिए। उन्होंने कहा कि जैसे अफसरों के तबाले में उनका वोटबैंक चलता है वैसे पुलिस पुलिस को भी जाति के रंग में रंग दिया जाता है।
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वोट बैंक का खेल और दूसरी तरफ सबका साथ सबका विकास की राजनीति है। उन्होंने विपक्ष पर जाति बिरादरी, अमीर-गरीब, कभी पुरुष कभी स्त्री, कभी बुजुर्ग कभी युवा की राजनीति करने का आरोप लगाया।
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि तोड़ना सरल होता है लेकिन जोड़ने के लिए जिंदगी खपानी पड़ती है। पीएम ने आगे कहा कि हम जोड़नेवाले हैं। समाज के हर वर्ग को समाज के हर तबके को। कोई भूभाग बहुत आगे निकल जाए और कोई भूभाग बहुत पीछे छूट जाए ये भी हमें मंजूर नहीं है।
 
 
इससे पहले, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राज ने अजमेर रैली में कहा कि आप पहले ऐसे प्रधानमंत्री हो जिन्होंने महिला की पीड़ा को समझा। उन्होंने उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से ग्रामीण महिलाओं को काफी फायदा पहुंचा है। वसुंधरा ने कहा कि हमने बाड़मेर और अन्य वैसे इलाके जहां पर पानी की भारी किल्लत थी, हमने पानी को पहुंचाने का काम किया है।
 
 
वसुंधरा ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि एक सशक्त और समृद्ध राजस्थान बने और इसके लिए हम सभी को कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा। तभी राज्य देश के अग्रणी राज्यों में आ पाएगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि राज्य में पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। साथ ही, देश में एक बार फिर से बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार बनेगी।
 
 
अजमेर में जल संकट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 37 हजार करोड़ के ईस्टर्न कैनाल को हमने ध्यान में रखा और इससे राज्य के 13 जिले लाभान्वित होंगे। वसुंधरान ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान सात मेडकल कॉलेज बने हैं। और ऐसी उम्मीद है कि इससे राज्य काफी लाभान्वित होंगे। 
 
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से जयपुर से अजमेर पहुंचे। इससे पहले प्रधानमंत्री नई दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से जयपुर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनकी अगवानी की और उनके साथ अजमेर के लिये वायुसेना के हेलीकॉप्टर से कायड विश्राम स्थली के पास बनाये गये हेलीपैड पहुचीं।
 
 
अजमेर-जयपुर राजमार्ग पर कायड विश्राम स्थली में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' में केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर सहित राजे मंत्रिमंडल के सदस्य मौजूद हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING