मोदी ने लांच किया 'मैं नहीं हम' पोर्टल, सैकड़ों आईटी प्रोफेशनल्स ने लाइव देखा कार्यक्रम

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 अक्टूबर को आईटी प्रोफेशनल्स और युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करते हुए 'मैं नहीं हम' पोर्टल लॉन्च किया। इस अवसर पर वेबदुनिया समेत इंदौर की आईटी कंपनियों ने इस लाइव कार्यक्रम में भागीदारी की। 
 
प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम देशभर में देखा गया। खासकर आईटी प्रोफेशनल्स ने अच्छी-खासी संख्या में इस लाइव कार्यक्रम को देखा। इंदौर में भी 20 से ज्यादा आईटी कंपनियों के सैकड़ों प्रोफेशनल्स ने अपने-अपने कार्यालयों में इस कार्यक्रम को देखा और इस आयोजन की सराहना की। 
 
यह पोर्टल ‘सेल्फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करेगा। साथ ही यह आईटी क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों के संगठनों एवं सामाजिक सरोकारों और समाज सेवा के लिए जुड़े उनके प्रयासों को एक मंच पर लाने का काम करेगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ इंसान हूं। इसलिए मुझे जो सूचना परोसी जाती है, मैं उसका शिकार नहीं हूं, बल्कि मुझे जो सूचना चाहिए, मैं निकाल लेता हूं। 
 
उन्होंने कहा कि भारतीय युवा तकनीक की ताकत का शानादर तरीके से लाभ उठा रहे हैं। साथ ही दूसरों का भला भी कर रहे हैं। पेशेवरों से बातचीत के दौरान स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इसके चिन्ह में बापू का चश्मा दिखाया गया है। वह हमारे लिए प्रेरणा हैं और हम उनके सपने को पूरा कर रहे हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING