जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले जारी किया था अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियों को दी थी यह महत्वपूर्ण जानकारी

शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2019 (07:24 IST)
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी।
 
अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्वीटर हैंडल से जुड़ा था जिसमें 33 सेकंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया।

8 से 15 फरवरी के बीच हमले का अलर्ट था : सुरक्षा एजेंसियों को लगातार इनपुट्स मिल रहे थे कि आंतकी 8 से 15 फरवरी के बीच किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। यह अलर्ट 10 दिन पहले भी जारी किया गया था। उल्लेखनीय है कि 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु और 11 फरवरी को आतंकी मकबूल बट की बरसी थी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के बहादुर 42 जवानों की लिस्ट