Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन- कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, दूसरी लहर में कई लोगों ने जान गंवाई

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 14 अगस्त 2021 (19:11 IST)
नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। 
 
उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से आजादी मिली है। सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों ने देश का गौरव बढ़ाया है।

हमारी बेटियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मैं हर माता-पिता से आग्रह करता हूं कि वे होनहार बेटियों के परिवारों से शिक्षा लें और अपनी बेटियों को भी आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करें।

सभी कोविड योद्धाओं की मैं हृदय से सराहना करता हूं। अनेक कोविड योद्धाओं को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। मैं उन सबकी स्मृति को नमन करता हूं। 
 
कोरोना के संकट का सामना करने में लाखों लोगों ने अपनी परवाह न करते हुए मानवता के प्रति निस्वार्थ भाव से दूसरों के स्वास्थ्य और प्राणों की रक्षा के लिए भारी जोखिम उठाए हैं। ऐसे सभी कोविड योद्धाओं की मैं हृदय से सराहना करता हूं।
 
हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत ने, न केवल पेरिस जलवायु समझौते का पालन किया है, बल्कि जलवायु की रक्षा के लिए तय की गई प्रतिबद्धता से भी अधिक योगदान कर रहा है।
 
सरकार ने इस विशेष वर्ष को स्मरणीय बनाने के लिए कई योजनाओं का शुभारंभ किया है। ‘गगनयान मिशन’ उन अभियानों में विशेष महत्व रखता है।

हमारा लोकतंत्र संसदीय प्रणाली पर आधारित है, अतः संसद हमारे लोकतन्त्र का मंदिर है। यह सभी देशवासियों के लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे लोकतंत्र का यह मंदिर निकट भविष्य में ही एक नए भवन में स्थापित होने जा रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP : मोहर्रम को लेकर योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन