मप्र में मंगलवार को प्रधानमंत्री की रैली, बढ़ेगी लोकसभा चुनावों की सरगर्मी

सोमवार, 4 मार्च 2019 (16:28 IST)
इंदौर। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्यप्रदेश में भाजपा के अभियान का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीकी धार कस्बे में मंगलवार को पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सोमवार को बताया कि मोदी इंदौर से करीब 65 किलोमीटर दूर धार में पार्टी की विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

इसके साथ ही, सूबे में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के अभियान की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मोदी की रैली में मुख्यतः धार और रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे। दोनों लोकसभा सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इन इलाकों में बड़ी आदिवासी आबादी निवास करती है।

पाराशर ने बताया कि पहले तय किए गए कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 15 फरवरी को इटारसी और 16 फरवरी को धार में सभाओं को संबोधित करने वाले थे, लेकिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे।

गौरतलब है कि सूबे में गत नवंबर में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में भाजपा की 15 साल पुरानी सत्ता चली गई थी और विजयी कांग्रेस इतने ही बरस बाद सत्ता में लौटी थी। भाजपा की इस चुनावी हार के बाद धार में मोदी की मंगलवार को होने वाली रैली को सियासी लिहाज से अहम आंका जा रहा है। प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं। वर्ष 2014 के पिछले चुनावों में भाजपा ने इनमें से 26 सीटें जीती थीं, जबकि शेष तीन सीटें कांग्रेस की झोली में गई थीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख अश्विन और जडेजा को हमने बाहर नहीं किया, बस मिले हुए मौकों का फायदा उठाया : कुलदीप