Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अग्निवीरों को लेकर ट्‍विटर पर भी घमासान, सांसद-विधायकों को 2 साल बाद दी जाए रिटायरमेंट (Live)

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 जून 2022 (17:10 IST)
नई दिल्ली। सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में लगातार दूसरे दिन भी बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा आदि 7 राज्यों में जमकर प्रदर्शन हुए। कहीं सड़कें जाम कर दी गई तो कहीं रेलवे पटरियों पर प्रदर्शनकारी नजर आए। बिहार में यात्रियों से भरी ट्रेन में आग लगा दी गई। अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन से जुड़ी हर जानकारी...

सोशल मीडिया पर घमासान : अग्निवीरों को लेकर ट्‍विटर पर घमासान चल रहा है। सुधा सुमन ने ट्‍वीट कर कहा- एमएलए और एमपी को 2 साल के लिए नियुक्त किया जाए। उसके बाद रिटायरमेंट दे दिया जाए। पेंशन बंद की जाए। इन मंत्रियों को 'सदनवीर' कहा जाए। एक अन्य ट्‍वीट में उत्तमचंद अहिरवाल एक पोस्टर साझा किया, वादा तो वन रैंक, वन पेंशन का किया था और दिया क्या 'नो रैंक, नो पेंशन'।

-अल्पकालिक अवधि के लिए संविदा नियुक्ति के आधार पर सेनाओं में युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ राजस्थान के अनेक हिस्सों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
-केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के विरोध में बाहरी दिल्ली के नांगलोई रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन से अधिक सेना में भर्ती के आकांक्षी युवाओं ने पटरियों पर लेटकर रेल का मार्ग अवरुद्ध किया।
-राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई direct भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान, देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे 'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी।
-दिल्ली में भी अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन
-बिहार के गोकुलगंज में ट्रेन में लगाई आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान
-रोहतक में छात्र ने जान दी, पलवल में पुलिस की 3 गाड़ियां फूंकीं, UP-MP समेत 6 राज्यों में प्रदर्शन
-रेवाड़ी में प्रदर्शन के खिलाफ लाठीचार्ज 
-अग्निपथ के विऱोध की आग मध्यप्रदेश पहुंची, ग्वालियर में आगजनी, चक्काजाम और पथराव
-सेना में भर्ती चाहने वाले सैकड़ों युवाओं ने गुरुग्राम के बिलासपुर इलाके में दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे को अवरुद्ध कर दिया।
-'अग्निपथ’ पर बवाल, मायावती के निशाने पर मोदी सरकार, अखिलेश ने भी साधा सरकार पर निशाना।
-कैमूर में यात्रियों से भरी इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दी गई।इन प्रदर्शनों की वजह से सड़क के साथ ही रेल यातायात भी प्रभावित हुआ।
-मुंगेर में सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट स्कीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी भर्ती पहले की तरह करने, टूर ऑफ़ ड्यूटी को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कोई भी सेना में सिर्फ 4 साल के लिए नहीं जाएगा।
-नवादा में भी बड़ी संख्‍या में युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट योजना के तहत सेना में भर्ती का विरोध किया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की। किऊल-गया रेलखंड जाम कर दिया गया। इस वजह से रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा।
-जेहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया, पत्थरबाजी भी की गई। पुलिस ने भी लाठी भांज कर उन्हें स्टेशन से खदेड़ा। इस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। छपरा में प्रदर्शनकारी युवाओं ने एक बस को क्षतिग्रस्त कर दिया और सड़क पर टायर भी जलाए।
webdunia
-उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना में 4 साल की नौकरी को लेकर सेना अभ्‍यर्थियों में भारी नाराजगी है। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी बहाली टली रही। लंबे समय से भर्ती निकाली नहीं गई अब इस नियम से छात्रों का नुकसान होगा।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फेडरल रिजर्व के ब्याज दर बढ़ाने के बाद सेंसेक्स 1046 अंक लुढ़का, लगातार 5वें दिन रही गिरावट