Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अग्निपथ योजना पर लगातार दूसरे दिन बिहार में बवाल, यात्रियों से भरी ट्रेन में लगाई आग

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 जून 2022 (10:59 IST)
नई दिल्ली। सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में लगातार दूसरे दिन भी बिहार में जमकर प्रदर्शन हुए। मुंगेर, जहानाबाद, छपरा, आरा, बकसर और जेहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया।  कैमूर में यात्रियों से भरी इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दी गई।इन प्रदर्शनों की वजह से सड़क के साथ ही रेल यातायात भी प्रभावित हुआ।
 
राज्य के मुंगेर में सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट स्कीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी भर्ती पहले की तरह करने, टूर ऑफ़ ड्यूटी को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कोई भी सेना में सिर्फ 4 साल के लिए नहीं जाएगा।
 
webdunia
नवादा में भी बड़ी संख्‍या में युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट योजना के तहत सेना में भर्ती का विरोध किया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की। किऊल-गया रेलखंड जाम कर दिया गया। इस वजह से रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा।
 
जेहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया, पत्थरबाजी भी की गई। पुलिस ने भी लाठी भांज कर उन्हें स्टेशन से खदेड़ा। इस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। छपरा में प्रदर्शनकारी युवाओं ने एक बस को क्षतिग्रस्त कर दिया और सड़क पर टायर भी जलाए।
 
उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना में 4 साल की नौकरी को लेकर सेना अभ्‍यर्थियों में भारी नाराजगी है। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी बहाली टली रही। लंबे समय से भर्ती निकाली नहीं गई अब इस नियम से छात्रों का नुकसान होगा।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जुमे की नमाज से पहले पुलिस-प्रशासन अलर्ट, धार्मिक गुरुओं ने की शांति की अपील