Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जुमे की नमाज से पहले पुलिस-प्रशासन अलर्ट, धार्मिक गुरुओं ने की शांति की अपील

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

गुरुवार, 16 जून 2022 (10:29 IST)
सहारनपुर। उत्तरप्रदेश में आगामी 17 जून शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर यूपी के शहर-शहर पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। यूपी के संवेदनशील जिलों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, फैजाबाद, प्रयागराज, अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, सहारनपुर, मेरठ, बिजनौर और बुलंदशहर को शामिल किया गया हैं।
 
10 जून को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में प्रदर्शन और बवाल हुआ था। यह विरोध पैंगबर साहब पर बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणी के आक्रोश में हुआ। मुस्लिम समुदाय की मांग है कि नुपुर शर्मा को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार किया जायें। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने नुपुर के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे पार्टी से निलंबित कर दिया है।
 
विगत शुक्रवार को भी इन सभी जिलों पुलिस-प्रशासन सतर्क था और हिंसा-बवाल न हो उसके लिए फ्लैग मार्च, शांति बैठक और ड्रोन से निगरानी की जा रही थी, लेकिन कुछ अमन चैन के दुश्मनों ने दिल्ली सहारनपुर, मुरादाबाद, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, लखनऊ में विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर तोड़फोड़ और हंगामा बरपा दिया।
 
उच्चाधिकारी अति संवेदनशील शहरों में खुद सड़कों पर उतर कर फ्लैग मार्च के साथ मुस्लिम समुदाय के जिम्मेदार लोगों से बातचीत कर रहें है, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके। वही अमन-शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए धार्मिक इंस्टीट्यूटशन लोगों से अपील कर रहे है कि जुमे नमाज पढ़ने के बाद अपने घर जायें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Amarnaath Yatra: बाबा के दर्शन के लिए ढाई लाख ने करवाया पंजीकरण, 8 लाख के आने की उम्मीद, प्रशासन मुस्तैद