कश्मीर पर कमल हासन के बिगड़े बोल, जनमत संग्रह करवाए सरकार...

सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 (12:08 IST)
मक्कल नीधि मैयम पार्टी के मुखिया अभिनेता कमल हासन एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं। पुलवामा में हुए आतंकी हमलों को लेकर जहां देशभर में गुस्सा है, वहीं उन्होंने सरकार से भारतीय कश्मीर में जनमत संग्रह करवाने की मांग कर दी। एक अंग्रेजी चैनल के अनुसार कमल हासन ने पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर कह दिया।
ALSO READ: पुलवामा हमला : CRPF की लोगों से अपील, शहीदों के नाम पर फर्जी तस्वीरें और पोस्ट न शेयर करें
अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान कश्मीर नीति पर सवाल उठाए। कमल हासन ने कहा कि 'जवान क्यों मरते हैं? हमारे घर के चौकीदार को क्यों मरना चाहिए? यदि दोनों तरफ के राजनेता (भारत और पाकिस्तान) ठीक तरह से व्यवहार करें तो किसी सैनिक को मरने की आवश्यकता नहीं है। नियंत्रण रेखा नियंत्रण में रहेगी।
 

Makkal Needhi Maiam leader Kamal Hassan at an event in Chennai yesterday: Why India is not holding a plebiscite in Kashmir? What are they (Indian government) afraid of? pic.twitter.com/9M6bS5JoWV

— ANI (@ANI) 18 February 2019
कमल हासन ने कहा कि 'भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है? वह (भारतीय सरकार) किससे डरती है?' कई संगठन इस मांग को उठाते रहते हैं कि कश्मीरियों को भारत के साथ रहना है या फिर पाकिस्तान के साथ इसे लेकर जनमत संग्रह करवाया जाना चाहिए।
ALSO READ: RBI की चेतावनी, कहीं आपने डाउनलोड तो नहीं किया यह ऐप, वरना मिनटों में साफ हो सकता है आपका खाता...
उन्होंने कहा कि यदि भारत खुद को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का व्यवहार नहीं रखना चाहिए। कमल हासन ने कहा कि मुझे उस समय बहुत दुख होता है जब लोग कहते हैं कि जवान कश्मीर मरने के लिए जा रहे हैं। सेना भी एक पुराने फैशन की तरह है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सिरी ए टूर्नामेंट में नापोली ने ड्रॉ खेला, खिताब की उम्मीदों को दिया झटका