Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल के AA के जवाब में जेटली के Q का रहस्य

webdunia
बुधवार, 2 जनवरी 2019 (15:51 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल मामले में सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया।

उन्होंने AA यानी अनिल अंबानी के नाम पर भी मोदी पर कटाक्ष किए। जवाब में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने राहुल पर तीखा पलटवार किया।
 
राहुल गांधी ने कहा कि अंबानी नाकाम बिजनेसमैन हैं और उन पर 45000 करोड़ रुपए का कर्ज है। उन्होंने कहा कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी को शामिल करना गलत था, साथ ही कहा कि मोदी कहने पर ही अंबानी को इस अहम सौदे में शामिल किया गया।
 
राहुल गांधी के बाद जब वित्त मंत्री अरुण जेटली की बारी आई तो उन्होंने डबल ए यानी अनिल अंबानी का जवाब Q यानी क्वात्रोची का उल्लेख करके दिया। उन्होंने बोफोर्स मामले का उल्लेख करते हुए कहा कि बोफोर्स डायरी में लिखा था कि Q को बचाना है। उन्होंने कहा कि आप तो Q की गोद में खेलते थे।
 
इसलिए बढ़ी कीमत : अरुण जेटली ने कहा कि 2007 में सौदे के समय सिर्फ विमान की कीमत बताई गई थी, जबकि अब विमान हथियारों से लैस है। स्वाभाविक रूप से इसकी कीमत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ विमान की कीमत यूपीए के जमाने से 7 फीसदी कम है, जबकि हथियारों से लैस विमान की कीमत 20 प्रतिशत कम है।
 
उन्होंने कहा कि वायुसेना ने राफेल की मांग की थी। जेटली ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि वे पार्टी अध्यक्ष पद की गरिमा बनाए रखें। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी को ठेका देना डसॉल्ट का फैसला है और राहुल ऑफसेट पार्टनर को निर्माता बता रहे हैं। जेटली ने कहा कि राफेल डील से सुप्रीम कोर्ट भी संतुष्ट है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर मैराथन में आयोजकों को 25,000 धावकों के भाग लेने की उम्मीद