राहुल गांधी ने रक्षामंत्री पर लगाया आरोप, 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं...

मंगलवार, 8 जनवरी 2019 (11:37 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल विमान सौदे को लेकर 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं।
 
गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट को 20 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया, लेकिन एचएएल को 15,700 करोड़ रुपए का बकाया देने से इंकार कर दिया।
इस कारण एचएएल को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेना पड़ा।' उन्होंने कहा कि 'इस बीच, रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोलती हैं लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं।' 
  

RM spoke for 2 hrs. in Parliament, but she couldn't answer the 2 simple questions I asked her.

Watch & SHARE this video. Let every Indian ask the PM & his Ministers these questions.#2SawalDoJawab pic.twitter.com/YR8zuyO6Al

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) 5 January 2019
कांग्रेस अध्यक्ष ने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में कल रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया था कि मोदी लोकसभा में आने से डर रहे हैं।
 
उन्होंने यह सवाल भी किया था कि जब नरेन्द्र मोदी ने राफेल विमान खरीद के लिए नया सौदा किया था तो क्या रक्षा मंत्रालय एवं वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दखल पर आपत्ति जताई थी या नहीं? (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश : हड़ताल के कारण बढ़ेगी परेशानी, 2 दिन बैंकों के कामकाज होंगे प्रभावित