लोकसभा के लिए भोपाल से राहुल का चुनावी शंखनाद आज, पेश करेंगे चुनावी रोडमैप!

भोपाल। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल के ऐतिहासिक जंबूरी मैदान से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पार्टी के आभार सम्मेलन में शामिल होने आ रहे राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी रोडमैप का ऐलान कर सकते हैं।

सूबे में पंद्रह साल बाद कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी के किसी कार्यक्रम में पहली बार भोपाल आ रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक तरह से ऐतिहासिक जंबूरी मैदान से पार्टी के लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान का शंखनाद करेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी भोपाल के किसान सम्मेलन के जरिए लोकसभा चुनाव के लिए कई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भोपाल में राहुल गांधी के मेगा शो के जरिए मध्यप्रदेश में अपने चुनावी अभियान मिशन 29 का आगाज भी कर देगी। पार्टी इस बार प्रदेश में अधिक से अधिक लोकसभा सीटें जीतना चाह रही है। इसके लिए राहुल गांधी आज लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के रोडमैप यानी कांग्रेस सरकार अगर केंद्र की सत्ता में आती है तो किस प्रकार काम करेगी, इसको भी पेश कर सकते हैं।

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए जनता के सामने मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के कामकाज के मॉडल को भी रख सकते हैं कि मध्यप्रदेश में किस तरह मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने जनता से किए अपने सभी वादे पूरे किए। राहुल किसानों की कर्जमाफी और बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के सरकार के फैसले का जिक्र भी अपने भाषण में कर सकते हैं।

इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर युवाओं को रोजगार देने का जो वादा राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल के भेल दशहरा मैदान में हुई अपनी रैली में किया था उसको कमलनाथ सरकार ने किस तरह पूरा किया इसे भी राहुल गांधी अपने भाषण के जरिए लोगों के सामने रख सकते हैं। राहुल के भाषण के मुख्य एजेंडे में किसान के होने की संभावना है ऐसे में जब केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किसानों के वोट बैंक को साधने के लिए अंतरिम बजट में छह हजार रुपए सालाना देने की घोषणा कर चुकी है।

ऐसे में किसान सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर 1.15 बजे भोपाल पहुंचेंगे, जहां स्टेट हैंगर पर कांग्रेस के मंत्रियों और नेताओं से मुलाकात करेंगे।

इसके बाद राहुल गांधी स्टेट हैंगर से सीधे जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम में पार्टी दो लाख लोगों के शामिल होने का दावा कर रही है। इसके लिए जंबूरी मैदान पर बड़ा पांडाल बनाया है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसानों को लाने के लिए पार्टी ने मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ममता से तनातनी के बीच आज फिर बंगाल में गरजेंगे मोदी, 2 दिन में करेंगे 5 रैलियां