Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गरीब भूखा है, मोदी खास 'मित्रों' की जेबें भर रहे हैं-राहुल गांधी

webdunia
शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (12:52 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर हमला जारी रखते हुए शनिवार को 'वैश्विक भूख सूचकांक' 2020 को लेकर निशाना साधा और कहा कि भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है।
 
शुक्रवार को जारी वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के 117 देशों में भारत का 94 वां स्थान है, जबकि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश इसकी तुलना में कहीं बेहतर पायदान पर हैं। गांधी ने इस संबंध में प्रकाशित एक ग्राफ को अपने ट्विटर पर साझा किया और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए लिखा, 'भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है।'

सूचकांक के अनुसार इंडोनेशिया 70, नेपाल 73, बांग्लादेश 75 और पाकिस्तान 88वें पायदान पर है। गांधी ने शुक्रवार को कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमला बोला था।
 
उन्होंने एक ग्राफिक्स साझा करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा कि भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।
 
वायनाड से सांसद गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट करके कहा था कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी )के आधार पर बांग्लादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जवाब देते हुए गांधी के दावों को गलत बताया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिवराज एक्टिंग में शाहरुख को भी पीछे छोड़ देंगे,वचन पत्र लॉन्च करते बोले कमलनाथ,शिवराज का पलटवार,वादे है वादों का क्या ?