पुलवामा हमले की पहली बरसी, राजनाथ ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, स्मारक का उद्घाटन आज

शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020 (08:19 IST)
पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पिछले साल पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ कर्मियों की याद में बनाए गए स्मारक का लेथपुरा कैंप में शुक्रवार को उद्घाटन किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल ने ट्वीट कर कहा, आज के दिन पुलवामा में आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले में हमारे वीर जवान शहीद हुए थे, उन सभी बलिदानी सैनिकों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। आप सभी के बलिदान को हम कभी व्यर्थ नही जाने देंगे, और हमारी पीढियां आपसे देश के लिये सर्वस्व समर्पित करने की प्रेरणा लेती रहेगी।
 
सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने गुरुवार को स्मारक स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि यह उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने का तरीका है जिन्होंने हमले में अपनी जान गंवाई।
 
स्मारक में उन शहीद जवानों के नामों के साथ ही उनकी तस्वीरें भी होंगी। साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का ध्येय वाक्य 'सेवा और निष्ठा' भी होगा।
 
हसन ने कहा कि निश्चित रूप से यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और हमने इससे सीख ली है। हम अपनी आवाजाही के दौरान हमेशा सतर्क रहते थे, लेकिन अब सतर्कता और बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि 40 जवानों के सर्वोच्च बलिदान ने देश के दुश्मनों को खत्म करने का हमारा संकल्प मजबूत बना दिया है।
 
उन्होंने कहा कि हम आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान अतिरिक्त जोश से लड़ते हैं और यही कारण है कि अपने जवानों पर हमले के तुरंत बाद हम जैश-ए-मोहम्मद के कमांडरों को खत्म करने में सफल रहे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मेट्रो में मनाएं अपने जन्मदिन का जश्न, 5 से 10 हजार रुपए प्रति घंटे तक होगा किराया