Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Reliance Jio देश में सबसे पहले करेगा 5जी की पेशकश : मुकेश अंबानी

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 24 जून 2021 (19:04 IST)
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि देश में 5जी सेवाओं की शुरूआत रिलायंस जियो ही करेगा।

अंबानी ने आरआईएल की 44वीं सालाना आमसभा के दौरान कहा, रिलायंस जियो ने अत्याधुनिक स्टैंडअलोन 5जी तकनीक को विकसित करने में जबरदस्त बढ़त हासिल की है, जो वायरलेस ब्रॉडबैंड के लिए बड़ी छलांग है।

उन्होंने कहा कि 5जी परीक्षणों के दौरान जियो ने सफलतापूर्वक एक जीबीपीएस से अधिक की स्पीड पाई है और जियो का ‘मेड इन इंडिया’ समाधान विश्व स्तर का है।

सरकार ने हाल में 5जी परीक्षण शुरू करने के लिए आवश्यक स्पेक्ट्रम कंपनियों को जारी किया था। जियो दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में 5जी तकनीक का परीक्षण कर रही है। अंबानी ने बताया कि पूरे देश में फैले डेटा सेंटर्स पर 5जी नेटवर्क को इंस्टाल कर दिया गया है।
ALSO READ: Jio ने 1,497 करोड़ रुपए में स्पेक्ट्रम खरीदने के लेकर Airtel के साथ किया करार
उन्होंने कहा, हम अपने अग्रणी वैश्विक भागीदारों के साथ 5जी उपकरणों की पूरी श्रृंखला विकसित कर रहे हैं। स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, मनोरंजन, खुदरा और अर्थव्यवस्था के लिए जियो बेहतरीन ऐप विकसित करेगा। इसका उदाहरण है अत्याधुनिक 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस, जिसे रिलायंस जियो सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के साथ मिलकर विकसित कर रहा है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP : CM योगी ने लिखा प्रधानों को पत्र, वैक्सीनेशन में मांगा सहयोग