Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सचिन पायलट ने जताया विश्वास, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को मिलेगा लाभ

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (18:42 IST)
जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' को ऐतिहासिक बताते हुए मंगलवार को कहा आने वाले समय में पार्टी को इसका लाभ मिलेगा, वहीं ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण विसंगति मामले में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को उचित न्यायपूर्ण कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा से आम जनता को प्रभावित कर रहे हैं।
 
पायलट मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर थे। इस दौरान बातचीत में उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के बारे में कहा कि यह यात्रा ऐतिहासिक और बहुत कामयाब होगी। राहुल गांधी अपनी यात्रा से आम जनता को प्रभावित कर रहे हैं। इसे लेकर न केवल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं बल्कि आमजनों में भी खासा उत्साह है।
 
पायलट ने कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस को निश्चित रूप से इस यात्रा का लाभ मिलेगा और राहुल गांधी जिन मुद्दों को लेकर यात्रा कर रहे हैं, वे बहुत प्रासंगिक हैं। भाजपा के साथी विचलित हैं, क्योंकि इस यात्रा को भारी समर्थन हासिल हो रहा है। राजस्थान में भी इस यात्रा को अप्रत्याशित प्रतिक्रिया मिलेगी।
 
वहीं राज्य में ओबीसी आरक्षण को लेकर विसंगतियों पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि संविधान में ऐसे जो भी प्रावधान हैं और सरकार अगर सुधार कर सकती है बिना कानूनी पेंच में फंसे तो हमें करना चाहिए और जनप्रतिनिधियों की मांग को सरकार को सुनना चाहिए। जो न्यायपूर्ण कार्रवाई है, वह करनी चाहिए ताकि सभी पक्षों को साथ में रखकर जो लोग मदद से वंचित रह गए हैं, उन्हें मदद पहुंचाई जा सके।
 
पायलट ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि नौजवानों के लिए अवसर पैदा करने के लिए खासकर जो हमारे शिक्षित भाई-बहन हैं, उनका भविष्य सुधारने के लिए हमें हरसंभव कोशिश करनी चाहिए। राजस्थान के नौजवनों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाना चाहिए।
 
'विद्या संबल योजना' के तहत 'गेस्ट टीचर' की भर्ती को रद्द किए जाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि सरकार ने भर्तियों के संबंध में जो घोषणाएं की हैं, उन्हें कारगर रूप देना चाहिए और भर्तियां होनी चाहिए, क्योंकि घोषणाओं के बाद लोगों की उम्मीद बढ़ जाती है। भर्तियों की घोषणा से हर नौजवान को लगने लगता है कि उसका भविष्य बेहतर होगा। सरकारी घोषणाओं का सभी ने स्वागत किया है लेकिन घोषणाएं धरातल पर उतरें, यह बहुत जरूरी है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre edition मचाएगा तहलका, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स