जानिए सरदार वल्लभ भाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने के लिए आपको चुकाने होंगे कितने रुपए?

बुधवार, 31 अक्टूबर 2018 (10:40 IST)
गुजरात में बनी सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति दुनिया में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस प्रतिमा के आसपास के क्षेत्र को पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है। आखिर जानते हैं इस प्रतिमा को देखने के लिए आम आदमी को कितने रुपए चुकाने होंगे?
 
मूर्ति में दो लिफ्ट लगी हैं, जो इसी में सरदार पटेल के सीने तक जाती हैं और वहां से सरदार सरोवर बांध का नजारा और गैलरी देखने को मिलती है। यहीं से व्यक्ति वैली ऑफ फ्लॉवर का नजारा देख सकेगा। इस ऐतिहासिक मूर्ति को देखने के लिए तो आप यहां ऑनलाइन माध्यम से बुकिंग करवा सकते हैं। इसके लिए आप www.soutickets.in पर जाकर टिकट भी बुक करवा सकते हैं। 
 
यहां टिकट की 2 कैटेगरी बनाई गई है जिसमें एक गैलरी देखने और एक बिना गैलरी वाली टिकट है। अगर आप गैलरी, म्यूजियम और वैली ऑफ फ्लॉवर में जाना चाहते हैं और पूरा नजारा देखना चाहते हैं तो 3 साल के बच्चों से लेकर वयस्क तक 350 रुपए की टिकट लेनी होगी और 30 रुपए बस के देने होंगे यानी एक आदमी का खर्चा 380 रुपए होगा।
ALSO READ: Statue of Unity : दुनिया का एक और अजूबा होगी 'लौह पुरुष' सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह प्रतिमा, खूबियां जानकर होगा गर्व
अगर कोई गैलरी (जो 142 मीटर की ऊंचाई पर सरदार पटेल के सीने के पास बनी है) में नहीं जाना चाहते हैं तो उन्हें 3 से 15 साल के बच्चों के लिए 60 रुपए और 15 साल से ऊपर के लोगों के लिए 120 रुपए की टिकट लेनी होगी, वहीं बस के 30 रुपए अलग हैं। 120 रुपए की टिकट में आप मूर्ति के पास तक जा सकते हैं, लेकिन ऊपर नहीं जा पाएंगे। हालांकि इस टिकट में आप म्यूजियम और वैली ऑफ फ्लॉवर देख सकेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING