Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब खुल सकता है सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला

webdunia
गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (17:06 IST)
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian)की मौत की घटना की अदालत की निगरानी में सीबीआई (CBI) जांच के लिए याचिका उच्च न्यायालय में दायर की जानी चाहिए।
प्रधान न्यायाधीश एसए बोबड़े, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी. रामासुब्रमणियन की पीठ ने हालांकि इस मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी, लेकिन कहा कि इस दौरान वकील को उच्च न्यायालय जाना चाहिए।
 
पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान कहा कि इस याचिका पर सोमवार को विचार किया जाएगा, क्योंकि जिस वकील को पेश होना था वह उपलब्ध नहीं थे।
दिशा सालियान की मौत की घटना की न्यायालय की निगरानी में सीबीआई जांच के लिए यह जनहित याचिका पुनीत कौर ढांडा ने दायर की है। इस याचिका में यह अनुरोध भी किया गया है कि मुंबई के शीर्ष पुलिस अधिकारी को इस मामले की जांच की विस्तृत रिपोर्ट न्यायालय में पेश करने का निर्देश दिया जाए। 
 
याचिका में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत की घटनाएं परस्पर जुड़ी हैं क्योंकि दोनों ही मौत संदेहास्पद परिस्थितियों में हुईं। याचिका के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद दिशा सालियान और सुशांत की मौत के बीच तरह तरह की साजिश की कहानियों का बाजार गर्म है। दोनों ही अपने अपने क्षेत्र में सफलता के बिन्दु पर थे जब उनकी मृत्यु हुई। 
 
दिशा सालियान (28) की 8 जून को मुंबई के मलाड (पश्चिम) में एक रिहाइशी इमारत की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई थी। इसके चंद दिन बाद ही 14 जून को 34 वर्षीय सुशांत मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में छत से लटके मिले थे।
 
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच शुरू में मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में अगस्त महीने में उच्चतम न्यायालय ने इसे सीबीआई को सौंप दिया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Facebook ने अमेरिकी चुनाव के लिए तैयार किए नए नियम