चर्चा 370 पर, अखिलेश ने सुनाई बैंगन की कहानी

मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (15:39 IST)
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कश्मीर की धारा 370 हटाने का विरोध करते हुए बैंगन की सब्जी की कहानी सुना दी। उनके कहने का आशय था कि वही बोला जा रहा है जो 'बादशाह' को अच्छा लगता है।
 
सपा सांसद अखिलेश ने कहानी सुनाते हुए कहा कि एक बार अकबर बादशाह ने बैंगन की सब्जी की तारीफ की, सभी दरबारी भी बैंगन की सब्जी की तारीफ करने लगे। बीरबल भी तारीफ करने वालों में शामिल थे। अगले दिन बादशाह बीमार पड़ गए। 
 
बादशाह ने कहा- बीरबल बैंगन कितना भद्दा और बदसूरत होता है और यह खाने में भी बहुत बेस्वाद है। बीरबल ने भी हां में हां मिला दी। जब बादशाह ने बीरबल से पूछा कि कल तो तुम बैंगन की सब्जी की तारीफ कर रहे थे। उसके बाद बीरबल ने बादशाह को जवाब दिया कि मैं बादशाह की नौकरी करता हूं, बैंगन की नहीं।
बीरबल ने कहा कि बादशाह को जो अच्छा लगेगा मैं वहीं बोलूंगा। मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर मामले में भी यही बात हुई। उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले जम्मू-कश्मीर के गवर्नर कहते हैं कि उन्हें नहीं पता की क्या होने जा रहा है। बाद में वहां क्या हुआ सबको पता है। उन्होंने सवाल किया कि जिस प्रदेश के लिए फैसला लिया क्या वहां के लोग खुश हैं?
 
समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कश्मीर की धारा 370 हटाने का विरोध करते हुए बैंगन की सब्जी की कहानी सुना दी। उनके कहने का आशय था कि वही बोला जा रहा है जो 'बादशाह' को अच्छा लगता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख धारा 370 खत्म होने से तिलमिलाया इमरान का मंत्री, भारत को दी युद्ध की धमकी