धारा 370 खत्म होने से तिलमिलाया इमरान का मंत्री, भारत को दी युद्ध की धमकी

मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (15:27 IST)
मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए बने अनुच्छेद 370 को खत्म करने से पाकिस्तान ‍तिलमिलाया हुआ है। एक तरफ वह सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश करवा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इमरान सरकार के मंत्री भारत को युद्ध की गीदड़ भभकियां दे रहे हैं।
 
इमरान खान सरकार के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि संसद में बेकार के विषयों पर उलझने की बजाय हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा। हमें युद्ध के लिए तैयार रहना होगा। फवाद ने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रही है।
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराएं हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान की सरकार और वहां की राजनीतिक पार्टियां बौखला गई हैं। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आड़े हाथ लिया है।
 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को मूर्ख बनाया। इमरान यह अनुमान नहीं लगा सके कि कश्मीर को लेकर भारत की योजना क्या है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जिम्मी मगिलिगन सेंटर पर वन महोत्सव का आयोजन