Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुरक्षाबलों ने वांटेड आतंकी सहित 3 को किया ढेर, एक जवान शहीद

webdunia

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 15 दिसंबर 2018 (14:00 IST)
श्रीनगर। पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकी मारे गए हैं जबकि अभियान में एक जवान के शहीद होने की भी खबर आ रही है। यह मुठभेड़ अब भी जारी है।
 
मारे गए आतंकी की पहचान वाटेंड जहूर ठोकर उर्फ फौजी के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है। मुठभेड़ स्‍थल पर पत्‍थरबाजों पर सुरक्षाबलों की गोलीबारी में दो नागरिकों की भी मौत हो चुकी है।
 
मोस्ट वांटेड आतंकी जहूर ठोकर पहले सेना में था और 2016 में आतंक की राह पर चल पड़ा था। इस एनकाउंटर के बाद इलाके के युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। इस झड़प में दो स्थानीय नागरिकों की मौत की खबर है। एतिहातन इलाके में इंटरनेट और बारामूला-बनिहाल रेल सेवा को स्थगित कर दिया गया है।
 
सुरक्षाबलों को पुलवामा के खारपुरा के एक सेब बागान में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ पाकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबल के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।
 
शनिवार सुबह पुलवामा जिले के खारपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मौजूद होने की सूचना के आधार पर कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है।
 
जहूर ठोकर 173 टेरीटोरियल आर्मी का सदस्य था और 2016 में सर्विस राइफल के साथ भागकर आतंकी बना था। फिलहाल तीनों आतंकियों का शव नहीं बरामद हुआ है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।
 
गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों के जवान लगातार आतंक विरोधी अभियान छेड़े हुए हैं। पिछले हफ्ते सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए गए थे। इस साल कश्मीर में करीब 269 आतंकी मारे गए हैं, जिसमें ज्यादातर आतंकी स्थानीय हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पर्थ टेस्ट मैच का दूसरा दिन, कोहली और पुजारा ने भारत को शुरुआती झटको से उबारा