Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी, पटनीटॉप में पर्यटकों की चांदी, गुलमर्ग में लगा जाम

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 दिसंबर 2021 (07:54 IST)
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मंगलवार को बर्फबारी का दौर जारी रहा। इस वजह से तीनों राज्यों में बर्फ की चादर बिछ गई। पहाड़ी राज्यों में हुई भारी बर्फबारी से एक ओर पर्यटकों की चांदी हो गई वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 
 
घाटी के गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ, जबकि लद्दाख के कुछ हिस्सों विशेषकर कारगिल जिले में भी हल्के से मध्यम हिमपात हुआ। पहलगाम में हुई मौसम की पहली बर्फबारी का पर्यटकों ने जमकर लुत्फ उठाया, वहीं गुलमर्ग में हिमपात की वजह से रास्ते पर लंबा जाम लग गया। जगह जगह सड़कों पर गाड़ियां फंस गई, इन्हें निकालने का काम भी जारी रहा।
 
webdunia
बर्फबारी की वजह से घाटी के विभिन्न हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। श्रीनगर, पहलगाम, कोकरनाग, कुपवाड़ा आदि स्थानों पर  में तापमान शून्य से कम रहा। 
 
उत्तराखंड में भी बर्फ ने हर तरफ कहर मचा रखा है। गंगोत्री, यमुनोत्री, हर्षिल, सुक्खी आदि इलाकों में बर्फ की चादर जम गई। हर्षिल के पास गंगोत्री हाइवे पर भी बर्फ जम गई है जिस से वाहनों को चलने में दिक्कतें हो रही है
 
झील में फंसे 150 लोगों को सुरक्षित निकाला : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में विख्यात धार्मिक पर्यटन स्थल पराशर झील क्षेत्र में बर्फबारी में फंसे 150 लोगों को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया है। पर्यटकों को सलाह दी है कि खराब मौसम में वह पराशर घाटी न जाए।
 
webdunia
मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश : मौसम एजेंसी स्कायमेट के अनुसार, अब, 28 और 29 दिसंबर को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र राज्यों में कुछ बेमौसम बारिश होने की संभावना है। ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में भी इसी समय के दौरान बारिश होगी। मध्य प्रदेश के लिए, पूर्वी भागों में बारिश होगी, जबकि महाराष्ट्र में विदर्भ सबसे अधिक बारिश वाला क्षेत्र होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CDSCO समिति ने की 'कोवोवैक्स' के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देने की अनुशंसा