सावधान, कश्मीर में भारी बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी

रविवार, 20 जनवरी 2019 (10:13 IST)
नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में वर्षा और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। कश्मीर में आज सुबह हुई भारी बर्फबारी की वजह से लोगों से भारी परिशानियों का सामना करना पड़ा। 
 
आईएमडी के अनुसार जम्मू कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में 20 से 22 जनवरी के बीच बारिश अथवा बर्फबारी होगी।
 
वहीं हिमाचल प्रदेश में 21 और 22 जनवरी के बीच अधिकतर स्थानों पर वर्षा होने अथवा बर्फबारी होने, दूरदराज के इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है।
 
बर्फबारी से कश्मीर से संपर्क कटा : भारी बर्फबारी की वजह से कश्मीर घाटी का संपर्क अन्य हिस्सों से कट गया है। रिपोर्ट के अनुसार, जहां जम्मू-श्रीनगर नैशनल हाईवे बंद हो गया है, वहीं हवाई उड़ाने भी रद्द हो गई हैं।

फिर बढ़ेगी ठंड : पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की वजह से दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत कई प्रांतों में एक बार फिर ठंड बढ़ने की आशंका है। 
 
लेह में हिमस्खलन में 10 की मौत : लेह जिले के खरदुंग ला दर्रे के इलाके में शुक्रवार को एक टिप्पर के हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के 10 पोर्टरों की मौत हो गई। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। बचाव कार्य में हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई। लेह की एसएसपी सरगुन शुक्ला ने बताया कि रेसक्यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है। वहीं, राज्य सरकार ने मारे गए पोर्टरों के परिवार वालों के लिए 5 लाख रुपए राहत राशि देने का एलान किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारी पड़ा तेल पाइपलाइन से तेल चुराना, धमाके में 73 लोगों की मौत