Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बच्चे को पीठ पर बांधा और सड़क पर लगाने लगी झाडू, ओडिशा की सफाईकर्मी का वीडियो देख भावुक हुआ सोशल मीडिया

हमें फॉलो करें Odisha sweeper
रविवार, 12 जून 2022 (12:33 IST)
ओडिशा में एक महिला सफाई कर्मचारी की बेहद तारीफ हो रही है। उसका वीडियो देखकर लोग भावुक भी हो रहे हैं। वजह है वो अपनी पीठ पर बच्‍चे को बांधकर सड़क पर सफाई कर रही है। महिला सफाई कर्मचारी का नाम लक्ष्मी मुखी है।

पूरे देश में स्‍वच्‍छ भारत अभियान के चलते कई शहरों में अब सफाई आम हो गई है। मध्‍यप्रदेश का इंदौर शहर सफाई में पांच बार देश में पहले स्‍थान पर आ चुका है। इसका श्रेय इंदौर के नागरिकों और वहां के सफाईकर्मी को जाता है।

अब, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ओडिशा में एक सफाई कर्मचारी अपने बच्चे को पीठ पर बिठाए हुए सड़क की सफाई करती दिखाई दे रही है।

इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसके मुताबिक इस महिला सफाई कर्मचारी का नाम लक्ष्मी मुखी है, जो मयूरभंज में सड़क पर सफाई का काम करती है। सफाई कर्मचारी ने एएनआई को बताया,

मैं पिछले 10 वर्षों से बारीपदा नगर पालिका में काम कर रही हूं। मैं अपने घर में अकेली हूं, इसलिए मुझे अपने बच्चे को अपनी पीठ पर लेकर काम करना होता है। यह मेरे लिए कोई परेशानी नहीं है, बल्कि यह मेरा काम है
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सफाईकर्मी महिला के बारे पूछे जाने पर बारीपदा नगर पालिका के अध्यक्ष बादल मोहंती ने कहा कि लक्ष्मी मुखी कुछ व्यक्तिगत कारणों से बच्चे को अपने साथ रखती हैं। मोहंती ने एएनआई को बताया, “मैंने अपने अधिकारियों को उसकी जरूरतों पर नजर रखने का निर्देश दिया है, अगर कोई समस्या है तो हम उसकी सहायता करेंगे”

इस वीडियो को ट्विटर पर लाखों व्यूज और हजारों लाइक्स मिल चुके हैं, कई यूजर्स महिला की बहादुरी की तारीफ भी कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया, “मैं इस महिला की प्रतिबद्धता को नमन करता हूं! इंडिया जो कि भारत है, उसके होने के पीछे ऐसे ही असंख्य प्रतिबद्ध पेशेवरों की कामयाब कोशिश है। वह सही मायने में एक प्रेरणा है, जो कि बॉलीवुड की सभी तरह की चीजों से कहीं बेहतर है!”

एक यूजर भावुक हो गया, उसने लिखा कि देश में महिलाओं की हालत देखकर दुख होता, उसके बच्‍चे के बचपन की यादें क्‍या होंगी। इसी तरह कई लोगों ने अपने अपने रिएक्शन दिए हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Prophet Controversy : नूपुर शर्मा को 13 जून को भिवंडी पुलिस ने बुलाया, यूपी में 300 से ज्यादा गिरफ्तार