Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर हिंसा में कार्रवाई पर भड़के शहर काजी, बोले- बुलडोजर चला तो कफन बांधकर सड़क पर उतरेंगे, अब तक 50 की गिरफ्तारी

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 7 जून 2022 (18:47 IST)
कानपुर। कानपुर हिंसा मामले में मंगलवार मुस्लिम समाज के शहर काजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी का एक विवादित वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वे कह रहे हैं कि अगर सरकार इसी तरह एकतरफा कार्रवाई करती रही और बुल्डोजर चलाया गया तो लोग कफन बांधकर सड़कों पर उतर पड़ेंगे।

उन्होंने यह बयान एक टीवी चैनल पर दिया है, जो तेजी से अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने यह आरोप लगाया है कि कानपुर उपद्रव मामले में पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। पहले 50 लोगों को गिरफ्तार कर लिया उसके बाद अब 40 लोगों की एक और सूची जारी की है।
ALSO READ: कानपुर हिंसा में खुलासा... हिंसा फैलाने के लिए बोतल में भरकर लाया गया था पेट्रोल, अब PFI के एंगल से भी जांच
उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी दोनों ओर से हुई थी और पुलिस कार्रवाई सिर्फ मुस्लिमों पर कर रही है। दावा किया कि एक वीडियो में साफ दिख रहा है कि जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करा रहे लोगों पर चन्द्रेश्वर हाते के लोग घर की छतों से पत्थर बरसा रहे हैं। ऐसे में कार्रवाई दोनों तरफ से होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अगर पुलिस एकतरफा कार्रवाई करते हुए हमारे घरों पर बुल्डोजर चलाएगी तो हम चुप नहीं बैठेंगे। हम सड़क पर कफन बांधकर निकलेंगे। कार्रवाई को लेकर पुलिस कमिश्नर से मुलाकात भी करेंगे। एकतरफा कार्रवाई से मुस्लिम समुदाय में असंतोष है। शहर काजी का कहना है कि मुस्लिमों ने आत्मरक्षा में पथराव और बमबारी की थी। दावा किया है कि अगर आत्मरक्षा में उपद्रवियों से बदला नहीं लेते तो कुछ लोगों की हत्या तक हो सकती थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धूम्रपान छोड़ो व 40 हजार का इनाम पाओ, प्रेग्नेंट महिलाओं को मिलेगा 40 हजार का पुरस्कार