Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोनिया गांधी बताएं, कपिल सिब्बल ने PFI से 77 लाख क्यों लिए : BJP

webdunia
सोमवार, 27 जनवरी 2020 (16:35 IST)
नई दिल्ली। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा कुछ खास लोगों को फंडिंग करने के सनसनीखेज आरोपों के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा ने कहा है कि सोनिया गांधी बताएं कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने PFI से 77 लाख रुपए क्यों लिए?
 
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि हो सकता है कि सोनिया गांधी ने भी PFI से पैसे लिए होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ आतंकवादियों और आगजनी करने वालों के साथ है। उनका इशारा शाहीन बाग में चल रहे प्रोटेस्ट के संदर्भ में था। 
webdunia
पात्रा ने कहा कि पैसे देकर देश में हिंसा फैलाई गई। भाजपा प्रवक्ता ने कपिल सिब्बल, इंदिरा जयसिंह, दुष्यंत दवे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि आखिर उसे हाफिज सईद से प्यार क्यों है?
 
क्या है फंडिंग का मामला : जी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक PFI के बैंक अकाउंट से देश के कई बड़े वकीलों को पैसे दिए गए। जांच में पीएफआई के कुल 73 बैंक खातों के बारे में पता चला है।
 
बताया जाता है कि पीएफआई के 27 और उससे संबंधित इकाई रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF) 9 और पीएफआई की 17 अलग-अलग इकाइयों-व्यक्तियों से संबंधित 37 खातों में 2 से 3 दिन के अंदर 120 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं। 
 
इस खुलासे के अनुसार पीएफआई की तरफ से कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को 77 लाख, वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह को 4 लाख, दुष्यंत दवे को 11 लाख और अब्दुल समर (एनआईए की चार्जशीट में नाम) 3 लाख रुपए दिए गए थे। हालांकि कपिल सिब्बल ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Budget 2020 में बढ़ सकती PF पेंशन, जानिए कितनी हो सकती राशि